40 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री होते ही शुरू होगा राम मंदिर निर्माण कार्य

Spread the love

नूरूल होदा की रिपोर्ट:- कल्याणपुर प्रखण्ड क्षेत्र में विराट राम मंदिर के लिए 111 एकड़ भूमि की रजिस्ट्री हो गयी है। लगभग 40 एकड़ जमीन के रजिस्ट्री होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उक्त बातें महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने शनिवार को कैथवलिया मठ में प्रेस वार्ता के दौरान कहींं। उन्होंने कहा कि दो साल तक के निर्माण कार्य के लिये राशि उपलब्ध है। इस मंदिर परिसर मे ग्रैनाइट का तैतीस फीट ऊँचा शिवलिंग स्थापित होगा। शिवलिंग के जलाभिषेक के लिए चालीस फीट का छत बनेगा।

जरूर पढ़े: नीतीश सरकार के नाक के नीचे कैसे होता है शराब का कारोबार

उन्होंने कहा कि तीन सौ साठ फीट लंबा-चौड़ा पूजा मंडप बनेगा। जिसमें पच्चीस हजार लोग एक साथ बैठकर पूजा कर सकते है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब मिलते है तब कहते है कि मंदिर बन रहा है या नही। यदि किसी प्रकार कि मदद की आवश्यक्ता होगी तो बताइयेगा। मैं कहता हूं कि बड़ा मंदिर है समय लगेगा। यह इस इलाके के लोगो को तय करना है कि मंदिर का निर्माण कब शुरू होगा।

लगभग ढाई करोड़ रुपया जमीन रजिस्ट्री के लिए अग्रिम दिया गया है। अठाईस सौ फीट लंबा, चौदह सौ फीट चौड़ा, चार सौ फीट ऊंचाई का भव्य मंदिर के निर्माण के लिए क्षेत्र के लोगों से बाकि जमीन की रजिस्ट्री करानी होगी। जिससे मंदिर निर्माण जल्द शुरू हो सके। मौके पर मयंकेश्वर सिंह, मोहन सिंह, छोटन सिंह, प्रमोद सिंह, राजदेव यादव, संजय मिश्रा के साथ अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *