मण्डल समिति की बैठक में सांसद ने बगहा समेत कई स्टेशनों पर यात्री सुविधा के लिए दिया प्रस्ताव

Spread the love

अरविंद नाथ तिवारी बगहा :- पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर के प्रबंधक द्वारा मण्डल समिति बैठक के दौरान वाल्मीकिनगर सासंद से जनहित के लिए क्षेत्रीय स्टेशनों पर यात्रिओं के हो रहे असुविधा के लिए प्रस्ताव मंगा गया था,जिसके आलोक में सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने बगहा और नरकटियागंज के स्टेशनों पर दिव्यांगजन व वरिष्ठ नागरिकों के लिए व्हीलचेयर या बैट्री कार उपलब्ध कराए जाने सहित नरकटियागंज स्टेशन के उत्तरी छोर पर नवनिर्मित पीसीसी सड़क तक प्लेटफार्म संख्या एक,दो ,तीन एवं चार तक जाने के लिए पहुँच पथ को प्रमुखता से मांग किया।वही बगहा स्टेशन पर वीआईपी प्रतिक्षालय तथा नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर फुट प्लाजा खोलने का भी प्रस्ताव रखा।जबकि सिकटा रेलवे स्टेशन पर शौचालय निर्माण,आरक्षित काउंटर,शीतल पेयजल हेतु यंत्र तथा प्लेटफॉर्म पर सीढ़ी निर्माण कराने का सुझाव दिया।
बैठक में सांसद ने वाल्मिकीनगर लोकसभा संबंधित मुद्दों पर अपनी बात मजबूती से रखा।
1. बगहा रेल ओवरब्रिज की निविदा अतिशीघ्र हो।
2. नरकटियागंज रेल ओवरब्रिज बनने में देरी के विरोध में 17 नवंबर 2013 नरकटियागंज रेल स्टेशन पर रेल चक्का जाम हुआ था, उससे संबंधित मुकदमा (एफआईआर) को निरस्त किया जाए।
3. सिकटा स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर खोला जाए, शौचालय का निर्माण और शीतल पेय जल हेतु यंत्र लगाया जाए और सिकटा स्टेशन पर बाज़ार के तरफ़ से जाने के लिए सीढ़ी का निर्माण हो।
4. नरकटियागंज स्टेशन पर फूड प्लाज़ा का निर्माण हो और प्लेटफॉर्म संख्या 2,3 पर पहुंच पथ ( एप्रोच पथ) का निर्माण हो।
5. बगहा में वी.अाई.पी. प्रतीक्षालय का निर्माण हो।
6. बगहा, नरकटियागंज और बेतिया स्टेशन पर दिव्यांग जन और वरिष्ठ नागरिकों के लिए व्हील चेयर & बैट्री कार उपलब्ध कराई जाए।
अन्य मुद्दों जैसे अलग – अलग रेलगाड़ियों का विस्तार, ठहराव एवं यात्री आरक्षण केंद्र सबंधित जिन मुद्दों पर चर्चा की गई है जो नीचे के पत्र में लिखित है।गौरतलब हो कि सांसद द्वारा दिये गए प्रस्तावो को जदयू कार्यकताओ ने जनता का ख्याल रखने वाला प्रस्ताव बताकर सांसद को काफी सराहना किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *