गोरेयाकोठी में शिक्षक मोतीलाल शर्मा के पोता प्रज्ञम के छठिहार में आए ख्यातिप्राप्त गायक कलाकार।

गोरेयाकोठी/सिवान ब्यूरो:

सेवानिवृत शिक्षक मोतीलाल शर्मा के बेटे अभिजीत शर्मा के पुत्र प्रज्ञम के छठिहार के शुभ अवसर पर ख्यातिप्राप्त गायक कलाकारों ने अपने अलग अलग अंदाज में गायकी से सबका दिल जीत लिए।

छठिहार के अवसर पर आए बिख्यात शास्त्रिय गायक पं रामप्रकाश मिश्र, विख्यात तबला वादक और विख्यात गज़ल भजन गायक परमहंस सिंह को शिक्षक मोतीलाल शर्मा के द्वारा अंगवस्त्र एवं पुष्प माला पहनाकर भब्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर सभी पड़ोसी एवं कई पंचायतों से आए ग्रामीण श्रोता आधी रात तक तबले की थाप और दादरा,ठुमरी,पूर्वी,गजल,भजन एवं अन्य लोकगीतों को सुन झूमते रहे और गाने की फरमाइस भी करते रहे।ग्रामीणों का कहना है की आज से 20 वर्ष पहले हम सभी ने इस प्रकार के कार्यक्रम को देखा और सुना था।आजकल ब्यास का कार्यक्रम हो तो रहा है मगर ऐसा आनंद कहाँ जंहा शालीनता से साफ सुथरे गाने सुनने को मिला हो।

उपस्थित सभी गणमान्य कलाकारों के साथ पं रामप्रकाश मिश्र के भी शिष्य मौजूद थे सभी ने बारी बारी से एक से बढ़ कर एक मनमोहक प्रस्तुतियाँ दीं।जिनमें ऋषभ प्रकाश,कुंदन कुमार अन्य थे।इस कार्यक्रम के लिए शिक्षक मोतीलाल शर्मा ने अपने शिष्य ख्यातिप्राप्त कलाकार कृष्णप्रताप चंद्रवंशी को आभार ब्यक्त किए और धन्यवाद भी दिए।

इस पावन अवसर पर काफी संख्या में शिक्षक मोतीलाल शर्मा के पूरे परिवार के साथ साथ दूर दूर से आए श्रोता एवं पड़ोसी ग्रामीण मौजूद रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *