एशिया के सुप्रसिद्ध पशु मेले में अंतराष्ट्रीय बॉक्सिंग मुकाबला में सिवान के मुकेश ने किया कमाल,जिले का नाम किया रोशन।

ब्यूरो सिवान/बिहार लाइव न्यूज़24

बिहार के तरफ से एकलौते किक बॉक्सर मुकेश गुप्ता के अलावे एशिया के सुप्रसिद्ध पशु मेले में शनिवार की रात आयोजित अंतराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग मुकाबला में देश विदेश से आए सभी मुक्केबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किए जिसमें सिवान जिले के गोरेयाकोठी प्रखंड/पंचायत के विनोद गुप्ता के पुत्र मुकेश कुमार गुप्ता किक बॉक्सिंग में देश विदेश से आए फाइटरो से मुकाबला किये।

और नेपाल के बिमल माझी से अंतिम प्रत्येक तीन मिनट के राउंड में बढ़त बनाते हुए 22 पॉइंट से विजयी हुए।इन्हें बॉक्सिंग ऑफ़ स्टैचू से सम्मानित किया गया और सारण के डी एम् ने भी बिहार के एकलौते किक बॉक्सर मुकेश को फूल माला और सर्टिफिकेट और गिफ्ट से भी सम्मानित किए।

यह सिवान जिले के लिए बड़े ही हर्ष की बात है की ग्रामीण परिवेस से निकलकर आज के युवा अंतराष्ट्रीय पहचान बनाने में आगे रह रहे हैं।

मुकेश छात्र जीवन के साथ साथ अपने पिता के अधूरे सपने को भी पूरा करने का काम कर रहे हैं।ये 8वीं कक्षा के बाद संगीत की शिक्षा प्रताप संगीत संस्थान गोरेयाकोठी से भी ले रहे हैं।
इस संगीत शिक्षा के साथ साथ बॉक्सिंग की ट्रेनिग सिवान में रह कर पूरा किए और गोवा में भी 1 माह रहकर ट्रेनिंग लिए जिसका मेहनत का फल आज सिवान जिले के लिए गौरव और हर्ष की बात है।इनके इस बॉक्सिंग मुकाबले के लिए माता पिता,ग्रामीण और इनके बॉक्सिंग और संगीत गुरु बधाई और शुभकामना दी है।

इनके गांव आगमन पर गोरेयाकोठी स्थित आर पी एस किंडर गार्टन सह् संस्कार प्ले स्कूल में निदेशक कृष्णप्रताप चंद्रवंशी एवं संस्थापक रामजन्म प्रसाद सिंह के द्वारा स्वागत एवं सम्मान किया जाएगा।

वीडियो देखें-बिहार तक के द्वारा-

Spread the love
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *